वल्र्ड कप में बोल्ड, इतनी पी कि समुद्र तट पर पड़े मिले

इन दिनों क्रिकेट वल्र्ड कप चल रहा है, दर्जन भर टीमों के बीच मारकाट मची हुई है। कौन सेमी फाइनल तक पहुंचेगा और कौन क्वार्टर फाइनल से ही बाहर हो जाएगा। इसको लेकर सट्टा भी लग रहा है और लोग शर्त भी लगा रहे हैं। क्रिकेट के दीवाने क्रिकेट खिलाड़ियों को लेकर भी तरह तरह की गासिप करते रहते हैं। यह सच भी है कि वल्र्ड कप केे लिए पहुंची टीमों की रातें कैसे कटती हैं, इसके कई बड़े दिलचस्प किस्से हैं।

हजार तरह की काॅकटेल वाला बवेरिया का हैमिंग्वे बाॅर

बात 2007 के वल्र्ड कप की है। इंग्लैंड का पहला मैच था और वह हार गया। इस मैच से पहले एंड्रयू फ्लिंटाॅश ने ऐशेज में हारकर क्रिकेट वल्र्ड कप में एकदम कहर ढा देने की सोची थी। लेकिन उनकी बदनसीबी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली ही गेंद पर आउट हो जाने और मैच हार जाने का गम उन्हें इतना सता रहा था कि उनसे बर्दाश्त नहीं हो रहा था। मैच खतम हुआ और वो अपने होटल रूम में पहुंचे। सोचा कि कहीं बाहर नहीं जाएंगे। इतने भर से भी उनका डिप्रेशन कम नहीं हुआ। वह अपने होटल के कमरे में ही हार के गुस्से से आग बगूला होकर कमरे में तोड़ फोड़ करने लगे। जब इतने भर से भी उनके अंदर का गुस्सा कम नहीं हुआ तो उन्होंने सोचा कि कहीं बाहर जाते हैं। बाहर निकले तो टहलते टहलते रात के डेढ़ बजे के आस पास उन्हें ये अहसास हुआ कि वो बहुत नशे में हैं, उन्हें होटल वापस जाना चाहिए।

भूटानी पानी वाली टेस्टी देशी बियर भारत आने को तैयार

होटल पहुंचने के लिए उन्हें एक बीच को पार करना था। वहीं नशे में उन्हें ऐसा ख्याल आया कि समंदर में जाने वाली एक बड़ी सी नाव में इयान बॉथम शराब पी रहे हैं, पार्टी कर रहे हैं। उन्हें बस ऐसा एर्वइं ही लग गया था, शायद नशे की वजह से और बस इसी लगने की सनक में उन्होंने तय किया कि उन्हें इयान बॉथम के पास जाना है। उन्हें जाने के लिए कोई नाव नहीं मिली तो उन्होंने एक ऐसी नाव उठाई जिसे पैडल मारकर चलाया जा सकता था। इस इतना ही उन्हें याद रहा।

जजमेंट ऑफ़ पेरिस ने बना दिया अमेरिकी वाइन को नंबर वन

अगली सुबह जब फ्लिंटॉफ की आंख खुली तो वो अपने होटल के कमरे में थे। उनके पांव में रेत फंसी हुई थी। सिर में भयानक दर्द हो रहा था। जैसे ही उठे, उनके कमरे के दरवाजे पर आवाज हुई। कोच डंकन फ्लेचर थे। दरवाजा खुलते ही आदेश मिला, “मेरे कमरे में, अभी” अगले आधे घंटे के अन्दर फ्लिंटॉफ शर्मिंदा होते हुए एक प्रेस कांफ्रेंस में अपने कर्मों पर पछतावा जाहिर कर रहे थे।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close