तेलंगाना : भाजपा ने सबरीमाला की मुफ्त यात्रा व शराब बंदी का वादा किया

बीजेपी ने तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम बसों के टिकटों पर अधिभार को हटाने का वादा किया है, विशेष रूप से त्यौहारों के दौरान तीर्थ स्थलों के लिए चल रही बसों पर। भाजपा ने कहा है कि वह जरूरतमंद भक्तों को सबरीमाला जाने के लिए मुफ्त परिवहन प्रदान करने पर विचार करेगा।पार्टी ने शनिवार को कहा कि यदि यह राज्य में सत्ता के लिए चुने गए हैं, तो वह सप्ताहांत पर 6 बजे के बाद शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लागू करेगा, और सप्ताहांत में शराब की बिक्री पर कुल प्रतिबंध लगाएगा। इस मुद्दे में बीजेपी घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष और पूर्व विधायक एन वी एस एस प्रभाकर विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी घोषणापत्र में प्रमुख रूप से शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें :- गुजरात ने शराबबंदी के बदले केंद्र से मांगे 15000 करोड़

तेलंगाना में शराब की लत कई परिवारों को बर्बाद कर रही है। वैवाहिक विवाद, डाकू, यौन हमले, आत्महत्या, और झगड़े के लिए यह मुख्य कारण भी है। शराब की बिक्री पर कुछ प्रतिबंध होना चाहिए। बीजेपी सप्ताह में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक शराब की बिक्री को प्रतिबंधित करेगी और सप्ताहांत पर कुल प्रतिबंध लगाएगी, अगर हम सत्ता में आ जाएंगे तो हम राज्य में शराब की बिक्री को पूरी तरह से नियंत्रित करेंगे। बीजेपी सरकार शराब की बिक्री को राजस्व के एक प्रमुख स्रोत के रूप में पर विचार नहीं करेगी । प्रभाकर ने कहा कि यह निर्णय उच्चतम स्तर पर चर्चा के बाद लिया गया है।

ये भी पढ़ें :- पीएम मोदी ने कहा शराब की लत भी छुट सकती है योग से

उन्होंने कहा कि बीजेपी तीर्थयात्रियों के लिए विशेष रूप से त्यौहारों के दौरान चलने वाले तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम बसों के टिकटों पर अधिभार हटाएगी। हम उन तीर्थयात्रियों को मुफ्त परिवहन मुहैया कराने पर विचार करेंगे जो जगतील जिले के कोंडागट्टू जैसे मंदिरों की यात्रा करने के लिए शपथ लेते हैं। प्रभाकर ने कहा हम सबरीमाला जाने वाले जरूरतमंद भक्तों को मुफ्त परिवहन मुहैया कराने पर भी विचार कर रहे हैं, हम इसे घोषणापत्र में शामिल करेंगे। हमारे वादे में से एक राज्य में मंदिरों, वाक्फ और चर्चों जैसे धार्मिक स्थानों से संबंधित भूमि की रक्षा के लिए एक टास्क फोर्स बनाना है। उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी ने अब तक यह नहीं किया है, लेकिन हम धार्मिक संस्थानों की भूमि को अतिक्रमण से बचाएंगे।

ये भी पढ़ें :- इस साल शराब बंदी के दिन

बीजेपी तेलंगाना में 32 फीसदी वैट और तेलंगाना में डीजल पर 27 फीसदी से भी ज्यादा वैट दूर करेगी जो देश में सबसे ज्यादा है। पार्टी ने तेलंगाना में सभी 119 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close