हैंगओवर उतारने के लिए अपनाएं ये आफ्टर न्यू ईयर पार्टी टिप्स

पिछली रात पार्टी की थी और आज भी पार्टी में जाना है। साथ ही ऑफिस की टेंशन और बैचलर्स के लिए फैमिली सीन से बचने की कोशिश। इन सभी में बहुत काम आएंगे ये टिप्स। कुछ को पार्टी से पहले अप्लाई करना है तो कुछ पार्टी के बाद सुरूर उतारने का काम करेंगे.. 

जाहिर तौर पर न्यू ईयर पार्टी में आप जा रहे हैं तो वहीं जमकर खाएंगे-पिएंगे। लेकिन इस बात का पूरा ध्यान रखें कि जब पेट खाली हो तो अल्कोहल ड्रिंक लेना शुरू ना करें। इससे आपको पेट से जुड़ी कई दिक्कतों के साथ ही हैंगओवर जल्दी हो सकता है। पीना शुरू करने से पहले पैरासिटामोल या ऐंटासिड खा लें। ऐसिडिटी और हैंगओवर से बचे रहेंगे।

सुबह उठने के बाद सबसे पहले जितना हो सके अधिक से अधिक पानी पिएं और फिर ब्लैक टी, चाय, कॉफी जरूर लें। कैफीन के सेवन से दिमाग को जल्द एनर्जी मिलती है। खुद को वॉर्मअप करने की कोशिश करें और टाइम से शॉवर लें। रात की पार्टी का नशा शरीर से उतर जाएगा। कुछ मीठा जरूर खा लें, तुरंत अच्छा फील करेंगे।

हैंगओवर जल्दी उतारना है तो ढेर सारा पानी पीना होगा और कैफीन के सेवन के लिए चाय, कॉफी भी पीनी होंगी। ऐसे में बार-बार यूरिन आना नॉर्मल है…तो आज लू की जर्नी के लिए तैयार कर लें।

अगर वक्त हो तो शॉवर के बाद ब्रेकफास्ट लें और फिर कुछ देर के लिए सो जाएं। उठकर गर्म पानी में शहद मिलकार लें या जिंजर टी लें। आपकी बॉडी और ब्रेन दोनों ही फ्रेश फील करेंगे।

पार्टी में जरूरी नहीं कि आप सिर्फ अल्कोहल पर ही फोकस करें। न्यू ईयर पार्टीज जनवरी के पहले सप्ताहभर चलती रहती हैं। इसका यह मतलब नहीं है कि आप हर पार्टी में जाकर बीयर, बोदका, वाइन या दूसरे अल्कोहल ऑप्शंस को ही चुनें। आप कॉक, जूस या किसी दूसरी सॉफ्ट ड्रिंक को भी चुन सकते हैं।

ऐसिडिटी को को शांत करने के लिए और सिर दर्द छुटकारा पाने के लिए कुछ टेबलेट्स पहले से ही खरीदकर अपने साथ रखें। ताकि जब हैंगओवर उतारना हो तो बॉडी पेन, हेडऐक और ऐसिडिटी जैसी समस्याएं परेशान ना करें।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close