शराब को हाथ भी नहीं लगाते डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया के शक्तिशाली नेताओं में गिने जाते हैं। अगले हफ्ते से ट्रंप भारत के दौरे पर होंगे। ट्रंप और विवादों का गहरा नाता रहा है। ऐसे कई मौके आए, जब विरोधियों ने ट्रंप को घेरकर हराने की कोशिश की। लेकिन डोनाल्ड ट्रंप हर बार मजबूती से बाहर निकले। चाहे खुद के खिलाफ महाभियोग हो या राष्ट्रपति चुनाव के दौरान विरोधियों द्वारा बदनाम करने की कई कोशिशें, ट्रंप पर कभी किसी बात का असर नहीं हुआ। आज हम आपको इस मजबूत नेता की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद काफी कम ही लोगों को पता होगा।

डोनाल्ड ट्रंप का पूरा नाम डोनाल्ड जॉन ट्रंप है। पांच भाई-बहनों में डोनाल्ड चौथे नंबर पर हैं। ट्रंप ना सिगरेट पीते हैं ना शराब। इसके पीछे वजह है उनके भाई की मौत। ट्रंप के बड़े भाई की मौत शराब पीने के कारण हुई थी। तब से उन्होंने शराब को हाथ ना लगाने का फैसला किया।

बचपन में ट्रंप काफी शरारती थे। उनकी बदमाशियों के कारण ट्रंप को उनके पिता ने मिलिट्री स्कूल भेज दिया था। ट्रंप जर्मफोब हैं। यानी उन्हें हाथ मिलाना पसंद नहीं है। ट्रंप कभी एक्टिंग लाइन से भी जुड़े थे। उन्होंने घोस्ट कांट डू इट नाम की फिल्म में काम किया था। 1990 में उन्हें इसके लिए वर्स्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड मिला था।

27 साल की उम्र तक ट्रंप के नाम 14 हजार अपार्टमेंट्स थे।ऐसा कहा जाता है कि ट्रंप के बाल उनकी पत्नी मेलिनिया काटती हैं। ट्रंप अपनी छोटी उंगलियों के लिए काफी चिंतित रहते हैं। वो इसे लेकर काफी कॉन्शियस हैं। दुनियाभर में ट्रंप के करीब 18 गोल्फ कोर्स हैं।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close