मिलता रहेगा लॉकडाउन में लोगों को पीने का साफ पानी

दिल्ली जल बोर्ड के वाइस चेयरमैन राघव चड्ढा ने बुधवार को लॉकडाउन के दौरान पानी सप्लाई की स्थिति को लेकर एक मीटिंग की। इस मीटिंग में पानी की सप्लाई के अलावा सीवर से संबंधित समस्याएं लोगों न आए इसकी तैयारियां की गई।

इस मीटिंग में पानी को साफ करने के केमिकल और अन्य सामानों के स्टॉक चेक किए गए और अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि इन केमिकल को हर समय पर्याप्त मात्रा में रखें। टैकरों से हो रही पानी की सप्लाई को लेकर भी निर्देश जारी किए गए। पुलिस अधिकारियों से बात कर इन टैंकरों को न रोकने की बात हुई। टैंकरों से पानी भरने के बीच लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें। इसके निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए।

पानी सप्लाई में किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए स्टाफ वगैरह उपलब्ध रहे। पिछले कुछ दिनों से डीजेबी के उन स्टाफ को आने में परेशानियां आ रही हैं, जो एनसीआर के शहरों से आते हैं। इस पर डीजेबी ने पुलिस के साथ बातचीत शुरू कर दी है। इस दौरान पब्लिक की तरफ से पानी सप्लाई संबंधित आ रही शिकायतों को भी जल्दी से जल्दी हल करने के निर्देश दिए गए। डीजेबी के वेंडर को जल्दी से जल्दी उनकी पेमेंट दी जाएं, ताकि वह अपनी जरूरतों को पूरा कर सकें।

नाइट शेल्टर में पानी के टैंकरों की सप्लाई पर्याप्त हो। डीजेबी के अनुसार खासकर ऐसे रैन बसेरों में जहां दिल्ली सरकार ने गरीबों के लिए खाने के इंतजाम किए हैं।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close