बॉलीवूड का ऐसा खलनायक जिसने कभी नहीं पी शराब

बॉलीवुड के सबसे मशहूर खलनायकों में एक रंजीत को माना जाता है और आज उनका जन्मदिन है। आपको बता दें कि रणजीत का जन्म 12 नवंबर 1946 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था और वह भारतीय वायुसेना की ट्रेनिंग छोड़कर लौट आए थे। उसके बाद उन्हें एक पार्टी में फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला था और रंजीत ने बताया था कि, ”फिल्मों में हिरोइन विलेन के तौर पर सिर्फ उन्हें ही लेना चाहती थीं और इसके लिए वो मेकर्स से डिमांड करती थीं।” एक बार टीवी के मशहूर शो द कपिल शर्मा शो में पहुंचे रंजीत ने बताया था कि, ”उन्होंने फिल्मों में उन्होंने जिस तरह का किरदार निभाया है, पर्सनल लाइफ में वो इसके अपोजिट हैं।” इसी के साथ रंजीत ने खुलासा किया था, ”उनका असली नाम गोपाल है।”

उस दौरान उन्होंने कहा था, ‘मैंने करीब 400 फिल्में की और लगभग सभी में विलेन की भूमिका निभाई। फिल्मों में मैं बुरे व्यक्ति का रोल में नजर आया जो दुनियाभर के सारे ऐब करता, शराब और सिगरेट पीता है लेकिन असल लाइफ में मैं शराब और सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाता हूं। मैं वेजिटेरियन हूं।’ वहीं आपको यह भी बता दें कि रंजीत सुनील दत्त के बेहद करीब थे और एक बार वह बता चुके हैं कि, ‘दत्त साहब ने उन्होंने मेरे जीवन में बहुत बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने ही मेरा नाम बदलकर रंजीत रखा था जबकि मेरा असली नाम गोपाल है। सुनील को लगता था कि मेरा नाम बड़ा कॉमन सा है इसलिए उन्होंने इसे बदल दिया। ‘

सिर्फ 1 रुपये में 100 लीटर पानी होगा आर्सेनिक मुक्त

वहीं उन्होंने यह भी बताया था कि, ‘एक्ट्रेस जानती थीं कि मैं कैसी एक्टिंग करता हूं। उन्हें पता था कि मैं सिर्फ विलेन का करेक्टर निभाता हूं लेकिन अंदर से अच्छा इंसान हूं। किसी और विलेन होने के वो कंफर्टेबल महसूस नहीं करती थीं, लेकिन जब मैं फिल्म में होता था तो वे खुद को ज्यादा सुरक्षित महसूस करती थीं।’ आपको बता दें कि रंजीत अपने समय के ऐसे विलेन थे कि लड़कियां उनके नाम से कांपने लगती थी लेकिन फिर भी उन्हें पसंद करती थीं।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close