दिल्ली में घटेंगे शराब के दाम, हटेगा कोरोना सेस

कोरोना वायरस के चलते पीएम मोदी ने देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी। जिसके तहत 24 मार्च से पूरे देश में संपूर्ण बंद लागू किया गया था। इस बंद के तहत देश में शॉपिंग मॉल, सिनेमा हॉल और बाजारों से लेकर शराब के ठेके-दुकानों तक के खुलने पर पाबंदी लगाई गई थी। लेकिन, लॉकडाउन 3.0 में सरकार ने ग्रीन जोन, ऑरेंज जोन सहित रेड जोन में कुछ छूटों का ऐलान किया था और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए खरीददारी की सलाह दी थी। इस छूट के तहत सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की भी आजादी दी थी।

लेकिन, लॉकडाउन और कोरोना जैसे खतरनाक संक्रमण के बाद भी जिस तरह से शराब की दुकानों पर भीड़ उमड़ी थी, उसे देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 5 मई से शराब पर 70 फीसदी कोरोना सेस लगाने का ऐलान कर दिया। इसके बाद से ही राष्ट्रीय राजधानी में शराब के दाम बढ़े हुए थे। शराब में कोरोना सेस लगाए जाने के बाद से कई बार ऐसी खबरें आईं, कि सरकार जल्द ही कोरोना सेस वापस ले सकती है और अब जाकर लोगों का इंतजार खत्म हुआ है।

दिल्ली सरकार ने शराब पर लगाए जा रहे 70 फीसदी कोरोना सेस को वापस लेने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार 10 जून 2020 से सभी श्रेणियों की शराब पर लगाए जा रहे 70% ‘विशेष कोरोना शुल्क’ को वापस लेगी। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने आगामी 8 जून से राष्ट्रीय राजधानी में सभी धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल और रेस्टोरेंट को भी खोले जाने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली में लॉकडाउन के नियमों में दी जाने वाली इन नई छूटों का ऐलान किया है।

loading...
Close
Close