गोरखपुर शहर में पीने का पानी सड़क पर, जानें-क्‍या है कारण

यूपी के गोरखपुर जिले में मेडिकल कॉलेज रोड स्थित लिटिल फ्लावर चौराहा पर तीन दिन पहले खोदाई से पाइप लाइन फट गई। रोजाना हजारों लीटर पानी सड़क पर बर्बाद हो रहा है। जनता ने पार्षद को बताया, पार्षद ने अफसरों को बताया लेकिन पाइप जोडऩे कोई नहीं आया। मेडिकल कॉलेज रोड लिटिल फ्लावर चौराहे पर शुक्रवार की शाम पोकलेन मशीन से नाले की खोदाई हो रही थी।

पोकलेन से सड़क के नीचे से गुजरी पानी की लाइन अचानक फट गई। इससे पानी बहने लगा। पाइप लाइन फटने की जानकारी के बाद काम रोक दिया गया। पाइप लाइन फट जाने के कारण कई मोहल्लों में पानी की आपूर्ति भी ठप हो गई। नागरिकों ने पार्षद आलोक सिंह विशेन को उसी रात जानकारी दे दी। पार्षद ने तत्काल जलकल और नगर निगम के अफसरों को जानकारी दी। पाइप लाइन जोडऩे के लिए कर्मचारियों का इंतजार होता रहा लेकिन कोई नहीं आया।

पंपिंग सेट लगाकर निकाला जा रहा पानी

पानी जबह फोरलेन निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढों में भरने लगा तो एजेंसी ने पंपिंग सेट लगाकर पानी निकलवाना शुरू किया लेकिन सुबह और शाम नलकूप चलते ही पानी तेजी से गड्ढों में भरने लगता है। सड़क का निर्माण करा रहे ठेकेदार ने बताया कि शनिवार से ही मजदूर लगाकर फटी पाइपलाइन ठीक कराने का प्रयास किया जा रहा है। आदमी लगे हैं लेकिन पाइपलाइन नहीं मिल रही है।

चीयर्स डेस्क 

 

loading...
Close
Close