काम नहीं करेंगे और शराब पीने लगेंगे शाहरुख

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान का नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुआ एक शो चर्चा में है। ”माई नेक्स्ट गेस्ट नीड्स नो इंट्रोडक्शन” में शाहरुख खान होस्ट डेविड लेटरमैन से बातचीत करते हैं। शो में शाहरुख खान ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज का खुलासा किया है। शाहरुख खान ने शो में अपने पिता और मां की मौत का भी जिक्र किया है। शो में शाहरुख ने माहौल को भारी किए बिना तमाम गंभीर सवालों का जवाब दिया है।

काम नहीं करेंगे और शराब पीने लगेंगे- शाहरुख ने आखिर क्यों कही ये बात…

इन राज में शाहरुख खान ने शो में अपने पिता और मां की मौत का भी जिक्र किया है। शो में शाहरुख खान कहते हैं कि उन्होंने मौत को लेकर एक थ्योरी डेवलप की थी। असल में उनकी मां आईसीयू में भर्ती थीं। शाहरुख अपनी डेथ थ्योरी को लेकर मानते थे कि जब लोग जिंदगी में संतुष्ट होते हैं तभी उनकी मौत आती है। उनके हिसाब से, अगर आप असंतुष्ट हैं और आपका काम अधूरा पड़ा है तो लगता है कि नहीं, मुझे ये काम पूरे करने हैं, मौत नहीं आएगी। और इसी कारण से शाहरुख खान ने बीमार मां को मौत से बचाने के लिए एक तरीका चुना। उन्होंने मां के पास जाकर कहा था कि वो बहन को शादी नहीं करने देंगे।

आगे उन्होंने कहा कि वो काम नहीं करेंगे और शराब पीने लगेंगे वगैरह, वगैरह। शाहरुख खान को लगा कि ये बातें सुनकर मां सोचेंगी कि उन्हें अभी और वक्त बेटे के साथ रहना है। हालांकि, शाहरुख ने कहा कि उनका ये तरीका काम नहीं आया। उन्होनें यह भी बताया कि हॉस्पिटल में भर्ती बीमार मां को अपना शुरुआती टीवी शो दिखाने के लिए टीवी और वीसीआर की व्यवस्था की थी। लेकिन अगले दिन उनकी मां चल बसीं।

शाहरुख ने कहा कि इसके बाद उन्हें अपने काम को लेकर कोई भी आलोचना बुरी नहीं लगती। शाहरुख खान जब 15 साल के थे तो उनके पिता की मौत हो गई थी, जबकि मां के निधन के वक्त शाहरुख की उम्र सिर्फ 26 साल थी। इस शो में शाहरुख ने ये भी बताया कि स्कूल के दिनों में उन्होंने दोस्तों का एक गैंग भी बनाया था। इसका नाम सी गैंग था और वे सभी एक-दूसरे के साथ खूब मस्ती किया करते थे।

बॉलीवुड के ‘किंग खान’ यानी शाहरुख खान का जन्मदिन 2 नवंबर को होता है। आज वह 54 साल के हो गए हैं। करोड़ों दिलों पर राज करने वाले शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 को राजधानी दिल्ली में हुआ था।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close