कहीं बीते दिन की बात न हो जाएं शराब के फुटकर दुकानदार

अमेरिका में शराब के रिटेल दुकानदारों और प्रबंधकों का कहना है कि यह उनके व्यवसाय के लिए अच्छा समय नहीं है। हालाँकि 2 /3 दुकानदारों ने 2017 की तुलना में 2018 में अधिक पैसा कमाया, लेकिन आधे से कम (42%) का मानना है कि उनका रिटेल मॉडल लंबे समय तक नहीं रहेगा।

ये निष्कर्ष दुनिया की सबसे बड़ी शराब वितरण सेवा देने वाली कंपनी Drizly द्वारा दिया गया है, जो कि 100 अमेरिकी शहरों में शराब की दुकानों के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रदान करता है। अभी कुछ दिन पहले ही कंपनी ने 200 स्वतंत्र शराब दुकान मालिकों और प्रबंधकों के अपने पहले सर्वेक्षण के परिणाम जारी किये ।

शहर के करीब आने के लिए बड़े चेन रिटेलर अधिक आक्रामक हो रहे हैं। सीईओ क्लोरी रैलास कहते हैं, “जब बड़े स्टोर प्रभावी रूप से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं तो स्वतंत्र रिटेलर के लिए उनका सामना करना कठिन है।”

इसके अतिरिक्त, रिपोर्ट में शामिल 1/3 रिटेलर शार्ट टर्म स्टॉकिंग निर्णय लेने के लिए मुख्य रूप से अपने स्वयं के बिक्री डेटा पर भरोसा करते हैं , बाहर के ट्रेंड केवल 14% रिटेलरों के लिए प्राथमिक संसाधन के रूप में काम आते हैं। शराब के 15% फुटकर दुकानदारों को मार्केट में उपलब्ध नए तरीके के ड्रिंक्स के बारे में जानकारी ही नहीं है। जबकि 2022 तक इन ड्रिंक्स का मार्केट 260 मिलियन डॉलर होने की सम्भावना है।

चीयर्स डेस्क 
loading...
Close
Close