इंस्टेंट बीयर का वीडियो खुद किंगफिशर ने वाॅयरल किया?

सोशल मीडिया पर कई दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है कि किंगफिशर बियर का सैशे आ गया है, अब बियर की बोतलें और कैन खरीदने और ढोने का चक्कर खत्म। सैशे खोलिए, पाउडर पानी में डालिए, घोलिए और तैयार हो गई बियर और तो और अब माता पिता से बियर की बोतलों को छुपाने के झंझट से भी मुक्ति मिलेगी। बोतल में पाउच खोलें, उसमें ठंडा पानी डालें। यानी किंगफिशर बीयर के पाउच से आप कभी भी और कहीं भी तुरंत बीयर का लुत्फ उठा सकते हैं।

युनाइटेड ब्रेवरीज, भारत का सबसे बड़ा बीयर उत्पादक है जो किंगफिशर बियर भी बनाता है। इस वीडियो के मुताबिक इस कम्पनी ने किंगफिशर इंस्टेंट बीयर तैयार की है। इसे एक बॉक्स में बेचा जाएगा जिसमें दो पाउच होंगे, एक है कार्बोनेटेड पाउडर जो इंस्टेंट बीयर की रिफ्रेशिंग सनसनाहट देने के लिए। दूसरा है बीयर पाउडर है, जो इंस्टेंट बीयर को वास्तविक किंगफिशर बीयर का स्वाद देता है जिसे आप जानते हैं और प्यार करते हैं।

यह भी पढ़ें- 65 रुपए वाली कासबर्ग बियर मिलती है 190 रुपए में !

लेकिन इस वीडियो की बातों को पाचा पाना जरा मुश्किल है, क्या वास्तव में तकनीक इस तेजी से बदल रही है। दरअसल ऐसा कुछ भी नहीं है, और क्या कोई सोच सकता है कि ये एक चाल है। इस कहानी का सबसे दिलचस्प हिस्सा ये है कि किंगफिशर इंस्टेंट बियर का ये अभियान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस वीडियो को 48 घंटे में पांच लाख से भी अधिक लोगों ने देखा और 70 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे शेयर किया।

2 अप्रैल, 2019 की सुबह, युनाइटेड ब्रेवरीज ने यूट्यूब पर प्रसारित किया कि इंस्टेंट बीयर का विचार वास्तव में, एक अप्रैल फूल प्रैंक था। निश्चित रूप से किंगफिशर ने दिखाया है कि वे न केवल अच्छी बियर बनाने में मास्टर हैं, बल्कि वे मास्टर प्रैंकस्टर्स भी हैं। बात इससे आगे बढ़ती कि चीयर्स डाॅट काॅम ने युनाइटेड ब्रेवरीज़ के बैंगलुरु कार्यालय में इस बारे में बात की। कार्यालय के अनुसार इस प्रकार की कोई तकनीक न तो विकसित की गई है और न ही भविष्य में इस पर शोध चल रहा है। उनके अनुसार ये सब फर्जी बातें हैं कि पाउच या सैशे के पाउडर से बियर बनाई जा सकती है। लेकिन इस कंपनी के अधिकारी इस बात पर मौन हैं कि इस वीडियो को क्या स्वयं युनाइटेड बे्रवरीज़ ने ही बनाया और अप्रैल फूल के दिन इसे अपलोड कर दिया। सूत्र बताते हैं कि कंपनी ने इसे अप्रैल फूल के रूप में वायरल किया ताकि किंगफिशर बियर एक बार फिर सुर्खियों में आ जाए और इसका मार्केट एक बार फिर से बढ़ जाए। क्योंकि किंगफिशर बियर पिछले दो तीन सीज़न से उठान पर नहीं रह गई है।

चीयर्स डेस्क

loading...
Close
Close