आपको हैंगओवर से मुक्ति दिलाएगा ये ‘सोबार’

अमेरिका में लांच किया गया एक प्रोटीन बार जो आपके छुट्टी वाले दिन के हैंगओवर का चमत्कारिक इलाज हो सकता है। अमेरिकी स्टार्ट-अप ज़ेनो फंक्शनल फूड्स ने एक स्नैक के आकार का प्रोटीन बार लॉन्च किया है, जिसे विशेष रूप से शराब के अब्सॉर्बप्शन को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया “दुनिया का पहला” भोजन कहा जा सकता है। अगर सोबार को पीने से पहले खाया जाय तो ये खून में शराब की मात्रा को 50% तक कम करता है – जबकि एक नियमित स्नैक मिश्रण खाने के बाद 25% की कमी आती है।

शराब के अब्सॉर्बप्शन को कम करने की सोबार की क्षमता का क्लिनिकल परीक्षण, 21 स्वस्थ वयस्कों के एक समूह पर किया गया, उनमें से कई लोगों का परिक्षण , 210 कैलोरी सोबर खाने के बाद ,या फिर स्नैक मिक्स 210 कैलोरी या दो शराब की ड्रिंक्स से ठीक पहले 635 कैलोरी का पूरा भोजन करने के बाद किया गया।

हालांकि शोध में पाया गया कि पूरा भोजन खाने के बाद खून में शराब की मात्रा में सबसे बड़ी कमी आई , लेकिन प्रति-कैलोरी के आधार पर सोबार दोनों से बेहतर पाया गया।

सोबार को बनाने वाले जोसेफ फिशर एमडी पीएचडी, ने कहा: “इस रिसर्च को मैंने एक शादी में खाली पेट बहुत ज्यादा पीने के बाद शुरू किया। “उस अनुभव के बाद मैंने सोचा कि एक विशेष, कम कैलोरी स्नैक की बहुत आवश्यकता है जो खून में शराब की मात्रा को कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से कम कर सके।”

ब्रांड के अनुसार, सोबर पेट की खाली होने की दर को कम करके खून में शराब की मात्रा को कम करने में सक्षम होता है, क्योंकि पेट की परत में एंजाइमों द्वारा शराब को तोड़ दिया जाता है। सोबार में दूध प्रोटीन और न घुलने वाला ओट फाइबर का मिश्रण होता है जिसे पेट में शराब को लंबे समय तक रखने के लिए तैयार किया जाता है।

सफेद चॉकलेट बादाम, शहद मूंगफली और कारमेल मैकचीटो फ्लेवर में उपलब्ध सोबार को getobars.com से 30 डॉलर में खरीदा जा सकता है इसके एक पैकेट में 12 सोबार होते हैं ।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close