अपसरा से कम नहीं हैं टीवी की नागिन, जानिए क्या है ख़ूबसूरती का राज़

‘महादेव’ और ‘नागिन’ जैसे टीवी सीरियल्स से सबके दिलों में छा जाने वालीं अदाकारा मौनी रॉय ने आज बॉलीवुड में भी अपनी अदाइगी से कामयाबी हासिल की है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी उनकी फैन फोलोइंग ग़ज़ब की है। मौनी खुद भी काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। इस एक्ट्रेस की एक्टिंग के अलावा उनकी खूबसूरती के लिए भी जाना जाता है। इसमें कोई शक़ नहीं कि मौनी को  प्राकृतिक तौर पर एक अच्छी और बेदाग़ त्वचा मिली है, लेकिन इसे बरकरार रखने के लिए वह खुद अपनी स्किन का काफी ख्याल रखती हैं।

View this post on Instagram

 

A post shared by mon (@imouniroy) on

मौनी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह मानती हैं कि प्राकृतिक सुंदरता से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। वह कहती हैं कि अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह अपनी डाइट और लाइफस्टाइल का खास ख्याल रखती है, जिससे उनकी त्वचा हमेशा दमकती है।

पानी है चमकती त्वचा का राज़

ग्लोइंग स्किन के लिए भरपूर मात्रा में पानी पीना बेहद अहम है। वह रोज़ाना 8 से 10 ग्लास पानी पीना नहीं भूलतीं। हेल्दी स्किन के लिए यह बेहद ज़रूरी है। पानी से स्किन हाइड्रेट रहती है और इससे त्वचा में निखार भी आता है।

फ्रूट्स भी हैं ज़रूरी

रोज़ाना फल ज़रूर खाएं, खासकर सीज़न फ्रूट्स आपकी त्वचा को ज़रूरी पोषण देते हैं। साथ ही ऐसे फल ज़रूर खाएं जिनमें विटामिन-सी की मात्रा अच्छी हो, जैसे संतरे, मौसंबी, आंवला। इसके अलावा सेब, अनार, पपीता भी खाना चाहिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by mon (@imouniroy) on

मौनी मेकअप में सबसे पहले अपनी स्किन पर मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करती हैं। शूटिंग के दौरान किए गए मेकअप को वह क्लीन्जर से साफ कर फिर से मॉइश्चराइजर लगाती हैं।

चीयर्स डेस्क 

loading...
Close
Close